Sant Shri
  Asharamji Ashram

     Official Website
 

Register

 

Login

Follow Us At      
40+ Years, Over 425 Ashrams, more than 1400 Samitis and 17000+ Balsanskars, 50+ Gurukuls. Millions of Sadhaks and Followers.

 

Date List
30th Jan 2014

 

 DetailViews: 17895

28th Jan 2014

 

 DetailViews: 1218

27th Jan 2014

 

 DetailViews: 1240

26th Jan 2014

 

 DetailViews: 1042

25th Jan 2014

 

 DetailViews: 1082

24th Jan 2014

 

 DetailViews: 1219

23rd Jan 2014

 

 DetailViews: 1102

21st Jan 2014

 

 DetailViews: 1222

20th Jan 2014

 

 DetailViews: 1156

19th Jan 2014

 

 DetailViews: 1142

Read News
21st Jan 2014

 


आज प्रशासन और जनता के दो चेहरे सामने आ रहे हैं । एक तरफ जहाँ संत आशारामजी बापू को बेल नहीं मिल पा रही है वहीं दूसरी ओर बड़े-बड़े घोटाले करने वाले राजनेताओं को बेल दे दी जा रही है । 
सोशल मिडिया के जरिये आज जनता और उनके भक्त भारतीय जनता के साथ मिलकर आज बेल के लिए माँग कर रहे हैं । क्या ४ महीने में भी सरकार या पुलिस कोई ऐसा सबूत नहीं जुटा पाई जो संत आशारामजी बापू के खिलाफ सच साबित हो ? उनके आश्रमों पर भी बिना वारंट के छापे मारे जा रहे हैं । उनके भक्तों को कितना अत्याचार हो रहा है, उनको प्रताड़ित किया जा रहा है, ऐसा शायद ही कहीं देखने को मिला हो । 
पूरे विश्व का रिकॉर्ड टूट जाता है ऐसे विश्व में करोड़ों की संख्या में आज संत आशारामजी बापू के अनुयायी हैं । परन्तु मौन रैलियाँ करते हुए भक्तों पर भी पुलिस लाठी चार्ज कर रही है यह कहाँ का न्याय है ? १२ जनवरी को भी युवा वर्ग ने काफी संख्या में यह आक्रोश जताया के बापूजी को रिहा क्यों नहीं किया जा रहा ? 
आखिर सारी सच्चाई जानते हुए भी भारत का चौथा स्तंभ कहा जाने वाला मिडिया या फिर सच दिखने का दवा करने वाला मिडिया आज चुप क्यों है ? इस बारे में संत आशारामजी बापू की प्रवक्ता नीलम दुबे का क्या कहना है इस बारे में । 
प्रश्न :  नीलमजी आप आश्रम की प्रवक्ता रहीं हैं, और कहा जा रहा है के आश्रम के लोगों को धमकियाँ दी जाती है, उन्हें दबाव में रखा जाता है । और चैनलों के माध्यम से यह भी कहा जा रहा है कि आश्रम में रहने वाले लड़के-लड़कियों को प्रेशराइज करके आश्रम में रखा जाता है । तो आपका क्या कहना है ? 
उतर :   आश्रम में लोगों को धमकी दे रहे हैं ऐसा बिलकुल भी नहीं है । धमकी तो बल्कि आश्रम में एक फैक्स के जरिये आई थी । वह फैस की चिट्ठी मेरे पास आज भी पड़ी है अगर आप देखना चाहते हो तो । प्रजापति वैद्य ने बहुत पहले हमें आश्रम में धमकी भरा खत भेजा था जिसमे उसने यह लिखा था कि अगर आप ५० करोड़ की फिरौती हमें नहीं देंगें तो हमने बापू आशाराम आप के खिलाफ बहुत सारे केस तैयार कर रखें हैं, लड़कियाँ भी तैयार कर रहे हैं । आपको झूठे केस में फसा देंगे । और उसमे यह भी लिखा था कि उसके बहुत सारे कॉन्टेक्ट्स SIMI  नाम की संस्था से हैं, जिसपर हमारे देश में बैन लग चूका है । उस संस्था का उसने सरे बाज़ार नाम लिया है और उसने बोला कि इसके टोटल मिला के  ५० लोग हैं । एक व्यक्ति को १ करोड़ रुपया मिलेगा । तो यह रुपया तैयार रखियेगा । अगर आप नहीं देंगे तो हम आपको झूठे केसों में फसायेंगें ।  तो यह धमकी तो विपक्ष में जो लोग बैठे हैं वे दे रहे हैं । दूसरा सवाल आपने पूछा के आश्रम में जो लोग रहते हैं वे दबाव में रहते हैं । तो मैं आश्रम जाती रहती हूँ, आश्रम में रही भी हूँ । आश्रम में किसी भी प्रकार का दबाव नहीं है । गेट पर जरुर सिक्युरिटी गार्ड रहता है । अंदर आश्रम में बड़े आराम से लोग खाते-पीते, घूमते हैं । दबाव में कोई प्रसन्न नही रह सकता । सब खुश, प्रसन्न रहते हैं । 
 
प्रश्न :   कुछ चैनलों पर कुछ लोगों के द्वारा बार-बार ये बातें सामने आई हैं, दम्पति कहते हैं कि उनके प्रेम संबंधों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है । उनको बापूजी के आश्रम से चले जाने के बाद धमकी दी जाती है कि आप आश्रम में वापिस आ जाइये नहीं तो आपको मार दिया जायेगा । तो ये लोग चैनलों पर आकर बोल रहे हैं । तो इसके बारे में आपका क्या कहना है? क्या ये आश्रम के प्रति कोई षड्यंत्र है या फिर ऐसी कोई बातें सामने आ रहीं हैं उसके बारे आप क्या कहना चाहेंगी ?
उतर :  एक-दो चैनल हैं जिनपर किसी ने आकर कहा है, अगर षड्यंत्र नहीं होता तो गेम प्लेन २००८ में तय किया था वह २०१३ में खेला गया । इतने साल इनको गेम तैयार करने के लिए लगे । दूसरी बात बापू तो सत्संग के सबके बीच कह चुके हैं के मैं तो एकांत चाहता हूँ । आप लोग मेरे सत्संग में ना आयें । कोई और अच्छे गुरु, सद्गुरु से दीक्षा ले लें, लेकिन सत्संग जरुर करो । तो जब बापूजी ने यह कहा कि तुम मत आओ तो बापूजी यह कब कहेंगे कि आश्रम में आओ । आश्रम में तो वे लोग रहते हैं जिनकी इच्छा रहती है । मैं ऐसे कई लोगों को जानती हूँ जो अपना जीवन समर्पित करना चाहते थे और बापू के आस-पास घूमते थे कि बापू हमें समर्पित होना है और बड़ी-बड़ी मल्टी-नैशनल कम्पनी में काम करते थे, बड़ी पोस्ट पर थे । बापू ने बोला नहीं मुझे जरूरत नहीं है । मैं तो ऐसे उदाहरण देख चुकी हूँ । 
यह तो गिनती के ४-५ लोग हैं जिन्हें टुकड़े मिल जाते हैं, जो ४,५ लाइनों की स्क्रिप्ट पढ़ लेते हैं । और चैनलों को टी.आर.पी. मिल गयी क्योंकि बापूजी के साधक करोड़ों में हैं । लेकिन इस बात को ये भूल रहे हैं कि संत सताये तीनों जाये, तेज, बल और वंश । आप प्रत्यक्ष रूप में या परोक्ष रूप में संत को सताने का प्रयास करते हो तो उनको कहीं ना कहीं वह किमत भगवान चुकाने के लिए मजबूर करेगा और वह किमत लेगा । प्रकृति जब इसका हिसाब-किताब मांगेगी तो तब क्या करेंगें ? ना चैनल वाला मदद करेगा ना प्रशासन । 
 
प्रश्न :  आपने एक नीजी टी.वी. चैनल पर कहा है कि २००८ से संत आशारामजी बापू को सताने का प्रयास किया जा रहा है ।  
उतर :   यह तो सबको पता है, एक चेनल है IBN7 । उसकी वेबसाइट पर यह स्टिंग ऑपरेशन है राजू चांडक का । मुझे किसी रिपोटर ने ही फोन करके बोला कि मैडम यह कुछ हो रहा है यह व्यक्ति बोल रहा है । मैंने कहा जब यह बोल रहा है तो तुम क्यों नहीं दिखा रहे ? तो  उसने बोला मैडम हमारे भी ऊपर तो लोग बैठे हैं । तो मैं वही बता रही हूँ कि २००८ में उसने कुबूल किया था और जो-जो शब्द कहें हैं उसने, खुले आम यह बात कही है कई जज को उसने खरीद रखा है । बड़े मजे से बोल रहा है मैं जब चाहूँ इनपे धारा लगवा सकता हूँ । और इनके पूरे परिवार को जेल में बंद करवा सकता हूँ । इनको वहीं खत्म कर सकता हूँ और इनके जो सारे आश्रम हैं हम ले लेंगें । खुले आम बोल रहा है । साफ-साफ बोल रहा है । यह भी बताया कि कुछ जुडिशियल लोग जुड़े हैं उसके साथ । उन्हे यह भी बताया कि पोलिटिकल लोग भी हैं । पता नहीं उसकी सी.डी. लोग क्यों नहीं देख रहे हैं । उसका स्टिंग ऑपरेशन चल रहा है और अभी भी किसी की नजर क्यों नहीं पड रही या पड रही है तो ऐसी क्या मजबूरी है कि ये लोग सवाल नहीं उठा पा रहे हैं । जहाँ सवाल नहीं बनता वहाँ हमसे सवाल पूछे जाते हैं, हमें कटघरे में खड़ा किया जाता है । बापू आशाराम के समर्थन में स्वामी चक्रपाणि आयें तो उनको समन आ गया । जबकि एक और बाबा है और वह खुले आम कह रहा है कि वह नारायण साईं को दिल्ली में मिला था । और नारायण साईं को खोजने के चक्कर में कितने लोगों को अंदर बंद कर दिया गया । तो यह खेल हमें समझ में नहीं आ रहा कि क्या है ? 
और अब तो जो लोग बापू को नहीं मानते वे भी आकर बोलते हैं कि नीलमजी षड्यंत्र तो बहुत भयंकर है और बहुत बड़ा है । जो लोग नास्तिक हैं वे लोग भी मुझे फोन करके बोलते हैं के षड्यंत्र है । 
आज संत आशारामजी बापू की ही पहल से पूरे विश्व में वैलेंटाइन डे की जगह पर मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया जाता है । और कई बाल संस्कार केंद्र भी खोले गये । देश की संस्कृति को बचने की पहल ने शायद विदेशी ताकतों के आगे मुँह तोड़ जवाब दिया इसीलिए संत आशारामजी बापू को आज टारगेट बनाया जा रहा है । 
 
अनुभव  :   
१) दीपिका, हिसार  
मैंने परम पूज्य संत श्री आशारामजी बापू से २२ जून २०१० को सरस्वती मंत्र की दीक्षा ली । उसी के नियमित जप से मुझे बहुत लाभ हुआ । मैंने पानीपत इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलोजी की स्कॉलरशिप प्रतियोगिता में भाग लिया । उसमे पूरे हरियाणा के ५०,००० बच्चों ने भाग लिया । जिसमें से मैंने प्रथम स्थान प्राप्त किया । यह सब परम पूज्य बापूजी की कृपा और उनकी देन है । और इन्हीं की कृपा से मुझे होंडा एविएटर मिली है, दूसरी   एक सोनाटा घड़ी जो हाथ में बाँधी है । और १,८९,००० का चेक मिला है । 
 
२) डॉकटर माला :
मेरे पास एक पेशेंट आई थी जिसको पेंज (प्रसुति के पहले का दर्द) हल्के-हल्के थे लेकिन उसकी नाल बाहर आ गयी थी और बच्चा कुछ लग नहीं रहा जीवित सा । मेरे ऑपरेशन रुम में सब जगह बापूजी की फ़ोटो लगी हुई है । जब उसकी डिलीवरी हुई तो बच्चा एकदम ढीला था । उसको हमने ट्रे में लिया और बापू की फोटो को देखकर हरि ॐ करके उसके मुँह में फूँकी तो बच्चे ने हल्की सी साँस ली । फिर उसे मशीन और ऑक्सीजन लगाया । आज भी वह अच्छे से जीवित है । 


Sanstha Samachar Videos
Screenshot Managalmay Sanstha Samchar 9th February 2015
Views : 795 5 years ago
Screenshot Managalmay Sanstha Samchar 7th February 2015
Views : 892 5 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 28th December 2014
Views : 1,579 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 26th December 2014
Views : 1,283 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 25th December 2014
Views : 864 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 24th December 2014
Views : 1,663 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 13th December 2014
Views : 1,319 6 years ago
Screenshot जोधपुर आश्रम में साध्वी रेखा बहन का सत्संग - 7 दिसम्बर 2014
Views : 1,307 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 6th December 2014
Views : 2,871 6 years ago
Screenshot महिलाओं ने किया आरोप का खंडन (5 दिसंबर 2014 )
Views : 2,157 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 4th December 2014
Views : 977 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 3rd December 2014
Views : 1,107 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 29th November 2014
Views : 1,641 6 years ago
Screenshot Ashram News Bulletin (मंगलमय संस्था समाचार ) 27th November 2014
Views : 1,971 6 years ago
1 2 3 4 5 6 7 8 9 10 ... 19
Copyright © Shri Yoga Vedanta Ashram. All rights reserved. The Official website of Param Pujya Bapuji